फर्जी फर्म मामले में सिरसा में ईडी की कार्रवाई, कई आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी

ED action in Sirsa in fake firm case, raids on premises of several accused

सिरसा: सिरसा में फर्जी फर्म बनाकर सरकार को करोड़ों रुपयों की चपत लगाने के मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने मंगलवार को आधा दर्जन लोगों के घरों और दुकानों पर छापेमारी की।

 

ईडी ने फर्जी फर्म मामले के किंग पदम बंसल, महेश बंसल, वीरेंद्र गुप्ता समेत कई अन्य आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी की टीम मंगलवार सुबह करीब चार बजे सिरसा पहुंची। करीब 40 गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे ईडी के अधिकारियों की सात टीमों ने एक साथ पदम बंसल, महेश बंसल,वीरेंद्र गुप्ता सहित अन्य आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से ईडी के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद रहे।

 

ईडी की टीम ने सिरसा में पदम बंसल के घर पर छापेमारी की रेड। ईडी की इस कार्रवाई के दौरान पदम बंसल और उनका परिवार घर पर ही था। रेड के दौरान न तो किसी को घर के अंदर जाने दिया और न ही किसी को घर से बाहर जाने दिया। इसी बीच पदम बंसल की पत्नी की तबीयत बिगड़ गई, उन्हें घबराहट होने लगी। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें वापस घर ले जाया गया।

 

पदम बंसल के घर के अलावा ईडी ने आरोपियों के अनाज मंडी स्थित प्रतिष्ठान, जनता भवन रोड, अग्रसेन कॉलोनी, नंदन वाटिका, हुडा सेक्टर सिरसा, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में भी छापेमारी की। रेड को लेकर ईडी के अधिकारियों ने मीडिया से कोई बात नहीं की।

 

बता दें कि फर्जी फर्म मामले में पदम बंसल, महेश बंसल समेत कई अन्य आरोपी जेल की हवा खा चुके हैं। पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है, जांच में अभी तक कई आरोपियों के नाम सामने आए हैं। ईडी की टीम इस बात की जांच कर रही है कि आरोपियों के पास इतनी संपत्ति कहां से आई। क्या आरोपियों ने पूरी संपत्ति फर्जी फर्म बनाकर ही बनाई है या फिर उनके आय का कोई अन्य स्रोत भी है।

Related Articles

Back to top button