आतंकी हमले में शहीद जवानों को आर्मी चीफ का सैल्यूट, सेना ने जताई संवेदना

Army Chief salutes soldiers killed in terrorist attack, Army expresses condolences

दिल्ली: भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल उपेंद्र द्विवेदी (सीओएएस) व भारतीय सेना ने वीर नायब सूबेदार आनंद सिंह, हवलदार कमल सिंह, एनके विनोद सिंह, आरएफएन अनुज नेगी और आरएफएन आदर्श नेगी के सर्वोच्च बलिदान को सैल्यूट किया। सेना के इन जांबाजों ने अपना कर्तव्य निभाने के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी । भारतीय वीर जवानों के इस बलिदान पर सेना का कहना है कि भारतीय सेना गहरी संवेदना व्यक्त करती है और दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।

 

सोमवार को जम्मू कश्मीर में हुए एक आतंकवादी हमले में भारतीय सेना ये वीर जवान शहीद हो गए। यह वारदात तब हुई, जब आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया। आतंकियों ने भारतीय सेना की गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में सेना के पांच जवान शहीद हुए। हमले में पांच अन्य जवान जख्मी भी हुए। घायल सैनिकों को सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

 

आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला करने के साथ ही गोलीबारी भी की थी। सेना के वाहन पर हुए इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। फिलहाल सेना ने इलाके को घेर लिया है। यहां आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

गौरतलब है कि दो महीने में सेना के वाहन पर यह दूसरा आतंकवादी हमला है। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि इस हमले में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंके और इसके बाद फायरिंग की। जिस वक्त यह हमला हुआ, उस समय सेना के जवान अपनी रूटीन पेट्रोलिंग पर थे।

 

इससे पहले मंगलवार सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आतंकवादी हमले में जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने, इन वीर जवानों के परिवारों को भरोसा दिलाया कि पूरा राष्ट्र उनके साथ है।

Related Articles

Back to top button