सीएम योगी ने पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया

CM Yogi also inspected the flood-hit areas of Pilibhit and Lakhimpur Kheeri

लखनऊ, 10 जुलाई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित पीलीभीत और लखीमपुर खीरी का हवाई सर्वे किया। उन्होंने अधिकारियों से राहत कार्यों की जानकारी ली और इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम योगी ने पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के बाढ़ प्रभावित गांवों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। आपदा प्रभावित लोगों को मुख्यमंत्री ने राहत किट भी प्रदान की।

उन्होंने आपदा से प्रभावित बच्चों और महिलाओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और तत्काल समाधान के आदेश दिए। साथ ही लोगों से खुद प्रार्थना पत्र प्राप्त किए। इसके अलावा सीएम ने बाढ़ प्रभावितों को खुद राहत सामग्री वितरित की और बाढ़ शरणालय पहुंचकर लोगों का हालचाल जाना।

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक करके आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्हाेंने नाव में बैठकर बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा भी किया। साथ ही बाढ़ से ऊफनाई नदियों का जायजा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, बलदेव सिंह औलख समेत स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने सबसे पहले पीलीभीत का हवाई सर्वे किया। उन्होंने पीलीभीत की पूरनपुर, सदर और बीसलपुर तहसील के बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वे किया। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ की स्थिति की बारीकी से जानकारी हासिल की। इसके बाद सीएम योगी ने पीलीभीत के चंदिया हजारा और अध्यापुर जगतपुर का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने आपदा से प्रभावित बच्चों, महिलाओं और स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी। सीएम योगी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है। उनको घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। सीएम योगी बाढ़ प्रभावित पीलीभीत के इलाकों का दौरा करने के बाद लखीमपुर खीरी पहुंचे। सीएम ने लखीमपुर खीरी का हवाई सर्वे किया। उन्होंने शारदा नदी पर बने बैराज से नदी के ऊफान को देखा और अधिकारियों से जानकारी हासिल की।

Related Articles

Back to top button